देश

गुड़गांव में छठा राष्ट्रीय कला एवं रज महोत्सव का आयोजन धूम धाम से संपन्न

प्रदेश भाजपा नेता नवीन गोयल, हरियाणा कला परिषद के निदेशक नागेंद्र शर्मा और डाक्टर एस के जैना सम्मिलित हुए।

– पिछले 15 और 16 जून को यह आयोजन
– सैक्टर चार स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित हुआ

प्राण शर्मा
गुड़गांव। कलिंगा भारती फाउंडेशन अपना छठा प्रवासी ओडिशा राजा महोत्सव और फूड फैस्टिवल और लोक महोत्सव का आयोजन संपन्न हुआ। यह आयोजन आगामी 15 और 16 जून की शाम को सैक्टर चार स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित हुआ।
इस कार्यक्रम की आयोजन समिति और अध्यक्ष और कलिंग भारती फाउंडेशन के अध्यक्ष अक्षय कुमार सैम्पल ने मीडिया को बताया कि इस अवसर पर ओडिसा , हरियाणा, पंजाब , गुजरात, और असम आदि जैसे विभिन्न राज्यों से लगभग 250 कलाकारों ने भाग लिया।
उन्होंने बताया कि इन कलाकारों में अधिकांश रूप से महिला और लड़कियां सम्मिलित रहीं।
उन्होंने बताया कि इस महोत्सव के दौरान विभिन्न स्टालों पर विभिन्न भारतीय खाद्य पदार्थ और सामिग्री एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र कि कलाकार अपनी प्रस्तुतियों से उपस्थित दर्शकों का मनमोह लिया था।
आयोजन समिति के अध्यक्ष अक्षय कुमार सैमल ने मीडिया को बताया कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य हमारे समाज की महिलाओं का सशक्तिकरण और राष्ट्रीय शांति को बढ़ावा देना है ।
उन्होंने बताया कि इसके साथ-साथ हमें एक दूसरे राज्यों की सभ्यता और संस्कृति, परंपराओं, खान-पान को जानने का अवसर देना और बढ़ावा देना है।
प्रधान अक्षय कुमार सामल ने मीडिया को बताया कि पिछले बर्ष उनके द्वारा इसी तरह के आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में माननीय सांसद और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता और पर्यावरणविद् हरियाणा प्रदेश पदाधिकारी और कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक नवीन गोयल सम्मिलित हुए थे।
उन्होंने बताया कि इसके साथ ही हरियाणा कला परिषद के निदेशक नागेंद्र शर्मा और जनजातीय मामलों के निजी सचिव डॉ एस के जेना और कई और प्रमुख लोगों के साथ साथ ही कुछ और गणमान्य नागरिक उपस्थित भी रहे ।
उन्होंने बताया कि कलिंग भारती फाउंडेशन एक पंजीकृत संगठन है जो कि पिछले लगभग बीस से भी अधिक समय से स्वास्थ्य, शिक्षा, कला और संस्कृति, सामुदायिक विकास, पर्यावरण संरक्षण क्षेत्र में विशेष रूप से काम करता रहा है।
आयोजक अक्षय कुमार सामल बताया कि उनका यह संगठन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पंजीकृत है और सम्पूर्ण भारत भर में जनसेवा के क्षेत्र में काम करता रहा है। उन्होंने बताया कि एक कच्चे अनुमान के अनुसार ‌इस अवसर पर
प्रतिदिन 5000 से अधिक लोगों ने इस कार्यक्रम का आनंद लिया
उन्होंने बताया कि वास्तव में हम इस वर्ष अपनी उत्कृष्टता के दस वर्षों का जश्न एक लघु स्टार्टअप सम्मेलन कार्यक्रम के साथ भी मना रहे हैं।
अक्षय कुमार सामल ने बताया कि हमारे प्रमुख सदस्य जैसे संजय दास, सुधांशु पाढ़ी, सलिल दास, संतोष राउत, अनिल जेना, रबी नारायण साहू, निरंजन त्रिपाठी, संग्राम पाणिग्रही, जजाति पाल, बिष्णुप्रिया साहू, तनुश्री परिदा, जयश्री दास, मोनालिशा पाढ़ी, निरुपमा पाल, श्रीमंत बिस्वाल,देवप्रिय, देबाशीष ,नीरज साहू , रंजन साहू ,सुशांत साहू , स्मृति साहू , देवी पटनायक, कृष्णा साहू , देवप्रिय पात्रा, देवाशीष आचार्य और रेखा आचार्य और कई साथी कार्यकर्ताओं एवं शुभ चिंतकों और सहयोगियों तथा प्रायोजकों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और योगदान देकर बिना रुके -बिना थके
दिन-रात काम कर इस आयोजन को सफल बनाया। इन सभी के लिए हमारे पास पर्याप्त और उपयुक्त शब्दों का अभाव महसूस करते हुए हम सभी एक दूसरे का ह्रदय से आभार व्यक्त करते हैं।
आप सभी का बहुत बहुत बहुत आभार इस पूरे आयोजन का संचालन कलिंगा भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंजीनियर अक्षय कुमार सामल के द्वारा किया गया ।
उन्होंने इस आयोजन की सफल बनाने की दिशा में गुरुग्राम के साथ-साथ दिल्ली एनसीआर में रहने वाले सभी समुदायों के लोगों की उपस्थिति और सक्रिय योगदान के प्रति आभार प्रकट किया।
उन्होंने कहा कि आप सभी परिवारजनों ने अपने दोस्तों और परिवारों के साथ हमारे साथ जुड़े और इस असाधारण कार्यक्रम का आनंद लिया।
उन्होंने कहा कि इस के लिए आयोजक संस्था कलिंगा भारती फाउंडेशन और सभी सहयोगी संस्थाओं और प्रायोजकों के ह्रदय से आभारी व्यक्त करते हैं।
उन्होंने बताया कि यह संपूर्ण कार्यक्रम हमारे सोशल मीडिया प्रभारी तन्वी बिस्वाल के सहयोग से हमारे विभिन्न सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से विश्व स्तर पर सीधा प्रसारण किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}