Worldदेशमनोरंजनराजनीति

निर्माता जीतेंद्र नारायण सिंह (वसीम रिज़वी), निर्देशक सनोज मिश्रा और कलाकार अर्शीन मेहता, यजुर मारवाह के साथ फिल्म “द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल” का रामभद्राचार्य द्वारा चित्रकूट में भव्य ट्रेलर लॉन्च; चौंकाने वाली सच्चाइयों का खुलासा किया और बहस छेड़ दी

राष्ट्र प्रथम
“द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल” का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर, जीतेंद्र नारायण सिंह (वसीम रिज़वी) द्वारा निर्मित और सनोज मिश्रा द्वारा निर्देशित एक हार्ड-हिटिंग फिल्म है, जिसमें रामेंद्र चक्रवर्ती, गौरी शंकर के साथ अर्शिन मेहता, यजुर मारवाह मुख्य कलाकार हैं। , अवध अश्विनी और आशीष कुमार का आज एक समारोह में अनावरण किया गया जिस पर पहले से ही गहन बहस छिड़ गई है
पश्चिम बंगाल की अशांत पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म क्षेत्र की गहरी जड़ें जमा चुकी परंपराओं, रोहिंग्या शरणार्थियों की भयावह दुर्दशा, बांग्लादेश से घुसपैठ संकट और लव जिहाद की विवादास्पद घटना पर प्रकाश डालती है।
ट्रेलर लॉन्च करने वाले कोई और नहीं, बल्कि श्रद्धेय आध्यात्मिक नेता रामभद्राचार्य जी थे, जिन्होंने इस परियोजना को आशीर्वाद दिया और कहा कि यह साहसपूर्वक “भारत माता के सामने आने वाले खतरों की सच्ची सच्चाई” को चित्रित करता है। फिल्म के प्रति उनके समर्थन से निश्चित रूप से उन लोगों को समर्थन मिलेगा जो फिल्म को भारत की वर्तमान चुनौतियों के एक आवश्यक प्रतिबिंब के रूप में देखते हैं।
फिल्म के निर्माता जीतेंद्र नारायण सिंह (वसीम रिज़वी) यह कहने से पीछे नहीं हटे, “यह फिल्म सिर्फ एक सिनेमाई यात्रा नहीं है, यह उन कठोर वास्तविकताओं का दर्पण है जिन्हें जानबूझकर नजरअंदाज किया जा रहा है। हम मुख्यधारा के मुद्दों को संबोधित कर रहे हैं।” मीडिया इसका सामना करने से बहुत डरता है। चाहे वह बांग्लादेश से घुसपैठ हो या लव जिहाद के माध्यम से निर्दोष लोगों की जान से छेड़छाड़ हो, यह फिल्म वहां जाने का साहस करती है जहां अन्य लोग जाने से डरते हैं।”
निर्देशक सनोज मिश्रा ने कहा, “पश्चिम बंगाल समृद्ध संस्कृति की भूमि है, लेकिन यह घेराबंदी वाला क्षेत्र भी है। हमारी फिल्म उन असहज सच्चाइयों को सामने लाती है जिन्हें कई लोग छिपाकर रखना पसंद करेंगे। ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ सिर्फ नहीं है यह फिल्म देश के लिए एक चेतावनी है। हम प्रतिक्रिया के लिए तैयार हैं, लेकिन हमारा मानना ​​है कि सच बोलने का समय आ गया है।”
गहन कल्पना और मनोरंजक कथा से भरपूर ट्रेलर ने पहले ही सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है, जिसमें संवेदनशील विषयों के साहसिक चित्रण पर दर्शक बंटे हुए हैं।
ए. आर. दत्ता द्वारा रचित संगीत फिल्म के शक्तिशाली संदेश को एक भयावह पृष्ठभूमि प्रदान करता है, जो कहानी के भावनात्मक प्रभाव को और बढ़ाता है।
जैसे ही ट्रेलर आता है, एक बात स्पष्ट हो जाती है: “द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल” सिर्फ एक फिल्म नहीं है, बल्कि एक बातचीत का उत्प्रेरक है जिसे भारत नजरअंदाज नहीं कर सकता। यह फिल्म 30 अगस्त 2024 को दुनिया भर में रिलीज होने वाली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}