BusinessDelhi/NCRTravelWorldदेश

केरल पर्यटन ने बैंकॉक में PATA को गोल्ड अवार्ड 2024 से किया सम्मानित

· पर्यटन निदेशक को डिजिटल मार्केटिंग अभियान के लिए मिला पुरस्कार

तरुण कुमार
तिरुवनंतपुरम / नई दिल्ली : केरल पर्यटन को आज बैंकॉक में एक शानदार समारोह में डिजिटल मार्केटिंग अभियान श्रेणी में अपनी ऑनलाइन प्रतियोगिता ‘हॉलिडे हीस्ट’ के लिए विश्व स्तर पर प्रशंसित पैसिफिक एशिया ट्रैवल एसोसिएशन (पीएटीए) गोल्ड अवार्ड 2024 प्रदान किया गया।

पर्यटन निदेशक श्रीमती सिखा सुरेंद्रन ने थाईलैंड की राजधानी में क्वीन सिरिकिट नेशनल कन्वेंशन सेंटर (क्यूएसएनसीसी) में PATA ट्रैवल मार्ट 2024 के दौरान आयोजित एक समारोह में पुरस्कार प्राप्त किया। यह पुरस्कार मकाओ सरकार पर्यटन कार्यालय की निदेशक सुश्री मारिया हेलेना डी सेन्ना फर्नांडीस और पाटा सीईओ श्री नूर अहमद हामिद की उपस्थिति में PATA अध्यक्ष श्री पीटर सेमोन द्वारा प्रदान किया गया।
केरल पर्यटन इस वर्ष PATA गोल्ड पुरस्कार प्राप्त करने वाला भारत का एकमात्र गंतव्य था।
उत्साहित पर्यटन मंत्री श्री पी ए मोहम्मद रियास ने कहा, “केरल के डिजिटल मार्केटिंग अभियान के लिए इस साल का PATA गोल्ड अवार्ड राज्य की अनूठी पेशकशों में आगंतुकों की रुचि जगाने वाली लीक से हटकर रणनीति बनाने की हमारी सरल योजना की पुष्टि और जश्न है।”
यह देखते हुए कि केरल भारत और बाहर के पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए पर्यटक अपील के अग्रणी उत्पादों को तैयार करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है, श्री रियास ने कहा, “हॉलिडे हीस्ट अविश्वसनीय रूप से कम कीमतों पर केरल के प्रमुख स्थलों पर पर्यटकों को लुभाने के लिए अपनी तरह की एक अनूठी पहल थी।”
केरल पर्यटन की ब्रांडिंग और मार्केटिंग एजेंसी, स्टार्क कम्युनिकेशंस द्वारा परिकल्पित और क्रियान्वित एक महीने तक चलने वाला अभूतपूर्व अभियान ‘हॉलिडे हीस्ट’ जुलाई 2023 में पर्यटन विभाग के व्हाट्सएप चैटबॉट माया पर एक आकर्षक और रोमांचक बोली गेम के माध्यम से पर्यटकों को लुभाने के लिए लॉन्च किया गया था। यह केरल के शानदार स्थलों की यात्रा के लिए अद्वितीय रूप से सबसे कम बोली लगाने वाले यात्रियों के साथ एक अभूतपूर्व हिट बन गया।
पर्यटन सचिव श्री के. बीजू ने कहा कि हॉलिडे हीस्ट एक ट्रेंडसेटिंग ऑनलाइन अभियान था जिसने एक अवश्य देखे जाने वाले पर्यटन स्थल के रूप में केरल की प्रतिष्ठा को बढ़ावा दिया। उन्होंने बताया, “यह इस तथ्य से स्पष्ट है कि अभियान में 80,000 से अधिक बोलियां, 5.2 लाख वार्तालाप, 45 मिलियन इंप्रेशन और 13 मिलियन वीडियो दृश्य देखे गए।”
पर्यटन निदेशक सुश्री सिखा सुरेंद्रन ने कहा कि केरल पर्यटन को विभिन्न श्रेणियों में वर्षों से PATA पुरस्कार प्राप्त हो रहा है। “इस वर्ष का पुरस्कार विशेष रूप से संतोषजनक है क्योंकि इसने केरल के सरल डिजिटल पर्यटन विपणन अभियान, रचनात्मकता के लिए एक नया मानक स्थापित करने और आगंतुकों के साथ बड़े पैमाने पर जुड़ाव हासिल करने का जश्न मनाया।”
महीने भर चलने वाला अभियान ‘सबसे कम अद्वितीय बोली’ की अवधारणा के इर्द-गिर्द घूमता था, जिसमें प्रतिभागियों को अपनी सबसे कम और विशिष्ट बोलियों के साथ टूर पैकेज सुरक्षित करने की चुनौती दी गई थी। कुछ प्रतिभागियों ने अपनी सरल बोली के माध्यम से, मात्र 5 रुपये में 30,000 रुपये से अधिक के टूर पैकेज हासिल कर लिए।
1984 में स्थापित, PATA ग्रैंड और गोल्ड अवार्ड्स एशिया-प्रशांत क्षेत्र में यात्रा उद्योग के बेहतरीन योगदान को मान्यता देते हैं, जिसमें विजेता परियोजनाएं लगातार उत्कृष्टता और रचनात्मकता के लिए मानक बनाती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}