देशDelhi/NCRखेल

नेशनल मार्शल आर्ट्स चैंपियनशिप 2024 का सफल समापन

16 राज्यों के 1000 से अधिक प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

– तमिलनाडु की सिलंबम एवं पंजाब की गटका विधा की प्रमुखता से प्रस्तुती
– अभिनेता और मार्शल आर्टिस्ट विद्युत जामवाल ने खिलाड़ियों को किया प्रोत्साहित
– एशिया में मार्शल आर्ट्स को बढ़ावा देने के मुहिम में लगे हैं डॉ. विक्रम कपूर

नई दिल्ली। नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में यूनाइटेड वर्ल्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन (यूडब्ल्यूएमएएफ) द्वारा आयोजित तीन दिवसीय नेशनल मार्शल आर्ट्स चैंपियनशिप 2024 का भव्य समापन हुआ। इस आयोजन में देश के 16 राज्यों के 1,000 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया और मार्शल आर्ट्स की उत्कृष्टता का आनंद लिया।चैंपियनशिप में 240 से अधिक श्रेणियों में सात विभिन्न विधाओं की प्रतिस्पर्धा का आयोजन हुआ, जिनमें कराटे, ताइक्वांडो, गटका, लाठी खेल, और जूडो शामिल थे। इस कार्यक्रम ने भारत की समृद्ध मार्शल आर्ट्स परंपरा को भी प्रदर्शित किया, जिसमें तमिलनाडु की सिलंबम और पंजाब की गटका जैसी पारंपरिक विधाओं को प्रमुखता से पेश किया गया।
समापन समारोह में प्रसिद्ध अभिनेता और मार्शल आर्टिस्ट विद्युत जामवाल ने प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया, और उन्होंने विभिन्न मार्शल आर्ट प्रदर्शनों का अवलोकन कर युवाओं में जोश और उत्साह का संचार किया।
नेशनल मार्शल आर्ट्स चैंपियनशिप 2024 ने न केवल असाधारण प्रतिभाओं को सामने लाया बल्कि भविष्य के मार्शल आर्टिस्टों को प्रेरित करने का भी महत्वपूर्ण कार्य किया। इस आयोजन ने भारतीय मार्शल आर्ट्स की विविधता और समृद्ध परंपरा को राष्ट्रीय मंच पर प्रस्तुत किया, जो खिलाड़ियों के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ।
यूनाइटेड वर्ल्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन एशिया, यूडब्ल्यूएमएएफ ग्लोबल की एक सहायक संस्था है, जो 115 देशों में मार्शल आर्ट्स के विकास और संरक्षण को बढ़ावा देती है। डॉ. विक्रम कपूर के नेतृत्व में, यूडब्ल्यूएमएएफ एशिया युवाओं में मार्शल आर्ट्स, आत्मरक्षा, और शारीरिक और मानसिक फिटनेस को प्रोत्साहित करने का काम कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}