Blog

Kerala Tourism: केरल जाएं तो इन पर्यटन स्थलों को जरूर घूमें, पैसा वसूल होगी ट्रिप

Kerala Tourism : मानसून में किसी खूबसूरत और हरे भरे पर्यटन स्थल की सैर करना चाहते हैं तो दक्षिण भारत को घूमने की योजना बना सकते हैं। दक्षिण भारत की हरियाली और प्राकृतिकता देशभर में प्रसिद्ध है। यहां कई धार्मिक स्थल, हिल स्टेशन और ऐतिहासिक जगहें हैं। इस मौसम में दक्षिण भारत के केरल राज्य में घूमने जाना बेस्ट विकल्प रहेगा। केरल की सुंदरता बारिश के मौसम में पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है। अगर आप भीड़भाड़ से दूर किसी ऐसी जगह की तलाश में हैं, जहां सुकून के पल बिता सकें तो केरल जा सकते हैं। यहां एडवेंचर के लिए भी कई विकल्प मिलेंगे। आप केरल के सफर पर दोस्तों, परिवार और पार्टनर के साथ जा सकते हैं। केरल घूमने के लिए जा रहे हैं तो आपको पहले जान लें कि केरल के सबसे प्रसिद्ध और पर्यटकों के पसंदीदा पर्यटन स्थल कौन से हैं। केरल के पर्यटन स्थलों की सैर कैसे करनी है? बरसात के मौसम में करें केरल की सैर।

Visited Kerala-Share Your Kerala Tourism Experience With Us – Iris Holidays

मुन्नार

केरल के मुन्नार शहर में बड़ी संख्या में पर्यटक मानसून में पहुंचते हैं। मुन्नार में ट्रैकिंग, हाईकिंग और वाइल्ड लाइफ स्पाॅटिंग जैसी एडवेंचर एक्टिविटी का लुत्फ उठा सकते हैं। मुन्नार शहर मे दक्षिण भारत का सबसे बड़ा चाय बागान है। आप अपने पार्टनर, फैमिली या दोस्तों के साथ यहां के सुंदर चाय के बागानों को देख सकते हैं।

थेक्कड़ी

केरल के थेक्कड़ी का मुख्य आकर्षण पेरियार नेशनल पार्क है। यह देश का प्रमुख राष्ट्रीय उद्यान है। यहां कई तरह के जीव जंतु देखने को मिलते हैं। इस पार्क में बहुत सारे बाघ और हाथी भी देखने को मिल जाएंगे। एडवेंचर के लिहाज से ये जगह बेस्ट है।

वायनाड

अगर आप रूटीन के कामकाज से कुछ वक्त निकालकर आराम और सुकून की छुट्टियां बिताना चाहते हैं, तो वायनाड काफी अच्छी जगह है। यहां घने जंगल, वनस्पतियों और खूबसूरत पहाड़ियों को देख सकते हैं। आयुर्वेदिक मालिश या स्पा के लिए भी ये जगह बेस्ट है।

त्रिशुर

 

Kerala Tourism Best Tourist Places To Visit In Kerala Check Details In Hindi

प्रकृति से प्रेम है और सुकून की तलाश में हैं तो केरल के त्रिशुर जा सकते हैं। यहां आपका समय बहुत ही अच्छा बीतेगा। गर्मियों में घूमने के लिए यह जगह अच्छी है। यहां कई समुद्र तट, बांध और झरने आदि घूमने को मिल सकते हैं।हर साल पर्यटक अपनी छुट्टियां बिताने के लिए यहां पहुंचते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}